बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री को हत्या की धमकी

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री को परिवार सहित जान से मारने की धमकी मिली है। धमकी अमर सिंह नाम के व्यक्ति ने उनके चचेरे भाई को फोन पर दी। उसने कहा- धीरेंद्र शास्त्री की परिवार सहित तेरहवीं की तैयारी कर लो। बमीठा पुलिस ने FIR दर्ज कर ली है।

SP ने कहा कि ऐसी आशंका है कि धमकी देने वाले ने किसी और नाम से फोन किया है। मामले की जांच के लिए 25 लोगों की SIT गठित की है। इसमें अनुविभागीय अधिकारी भी शामिल हैं। बागेश्वर धाम की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। धीरेंद्र शास्त्री की सिक्योरिटी को अलग से ब्रीफ किया जाएगा कि किस तरह से उसे सतर्कता बरतना है।

बमीठा पुलिस ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री के चचेरे भाई लोकेश गर्ग ने जान से मारने की धमकी की शिकायत दर्ज कराई है। लोकेश गर्ग को फोन किया गया था। लोकेश के पिता रामवतार गर्ग की ओर से दिए गए शिकायती आवेदन में बताया है कि अमर सिंह ने फोन पर कहा- अपने परिवार के लोगों की तेरहवीं की तैयारी कर लो। पुलिस अधिकारी माले की जांच में जुटे हुए हैं।

गढ़ा के रहने वाले रामवतार ने शिकायत में बताया- 22 जनवरी को रात 9.15 बजे उनके मोबाइल पर कॉल आया। कॉल रिसीव किया तो कोई अज्ञात व्यक्ति बोला कि धीरेंद्र से बात कराओ। रामवतार ने पूछा कौन धीरेंद्र? अज्ञात व्यक्ति ने कहा- बागेश्वर वाले धीरेंद्र शास्त्री से बात कराओ। इस पर रामवतान ने कहा- हमारी पहुंच उन तक नहीं है, जो आपकी बात करा दें। फिर फोन करने वाले ने धमकी दी। बोला- परिवार सहित धीरेंद्र शास्त्री की तेरहवीं की तैयारी कर लेना। इस पर रामवतान ने पूछा- क्यों कर लेना? आप कौन बोल रहे हैं? कॉलर ने अपना नाम अमर सिंह बताया। इसके बाद फोन काट दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *