60 लाख के सोने के साथ चार गिरफ्तार

ग्वालियर एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग व पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मुम्बई से आने वाली एयरबस से उतरे चार मुसाफिरों से चैकिंग में 60 लाख रुपए का करीब एक किलोग्राम सोना मिला है। चारों संदिग्धों से UAE (संयुक्त अरब अमीरात) की करेंसी भी मिली है। शातिर तस्कर सोने को लेड पेंसिल और पेस्ट के रूम में कपड़ों के अंदर छुपाकर लाए थे। जब कस्टम विभाग के अफसर उनकी चैकिंग कर रहे थे, तो वह पहले गोल्डन पेस्ट देखकर हैरान हो गए। जब जांच की तो वह सोना निकला।

इसके बाद उनके पास मिलीं पेंसिल को घिसकर देखा तो वह भी अंदर से सोने की निकली हैं। चारों आरोपी यूपी के रामपुर के रहने वाले हैं। कस्टम विभाग को आशंका है कि यह UAE से यह सोना लेकर भारत आए थे और ग्वालियर पहुंचे हैं। कस्टम एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ कर रही है।

ग्वालियर एयरपोर्ट पर शाम के समय मुम्बई से इंडिगो की एयरबस लैंड की थी, तभी कस्टम विभाग को सूचना मिली थी कि एयरबस से मुम्बई से सोना तस्करी कर लाया जा रहा है। इस पर कस्टम विभाग ने ग्वालियर पुलिस को मामले से अवगत कराया। महाराजपुरा के सीएसपी रवि भदौरिया को साथ लेकर सिविल एयरपोर्ट पर चैकिंग शुरू की। एयरबस से उतरने वाले हर यात्री की चैकिंग की जा रही थी। तभी एक के बाद एक चार यात्रियों की तलाशी लेने पर कस्टम विभाग के अफसर भी दंग रह गए।

इन यात्रियों की चैकिंग में उनके पास पेस्ट के पैकेट मिले थे। जब उनको दबाया गया तो उनके अंदर से गोल्डन पेस्ट निकला। जांच करने पर वह सोना था। जिसे यह तस्कर पेस्ट के रूप में छुपाकर ला रहे थे। इसके बाद एक अन्य यात्री की तलाशी ली तो उसके पास से लकड़ी की पेंसिल मिलीं। इस पर भी संदेह हुआ जब लेड पेंसिल को घिसा गया तो ऊपर लकड़ी जैसा रंग था पूरी पेंसिल सोने की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *