टंट्या मामा के बलिदान दिवस बड़ा आयोजन

विधानसभा चुनाव को देखते हुए किसी भी स्थिति में सरकार आदिवासी समाज को छोड़ना नहीं चाहती। जनजाति यात्रा के बाद अब भाजपा सरकार आदिवासी जननायक टंट्या मामा के बलिदान दिवस 4 दिसंबर को नेहरू स्टेडियम में बड़ा आयोजन करने जा रही है। इस आयोजन में अकेले इंदौर के आसपास से 10 हजार लोगों को जुटाया जा रहा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इस दिन पहले पातालपानी स्थित टंट्या मामा के जन्म स्थल पर जाएंगे। इसके बाद भंवरकुआं चौराहे पर टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण करेंगे, फिर स्टेडियम में सभा काे संबोधित करेंगे। तीनों आयोजनों को मिलाकर कुल एक लाख लोगों को इंदौर में शामिल किया जाएगा।

आयोजन की रूपरेखा समाज के लिए पिछले कुछ माह से लगातार काम कर रहे डॉ. निशांत खरे ने बनाई है। आदिवासी समाज में स्वाभिमान के साथ पूर्वजों के प्रति आत्म सम्मान का भाव बढ़े, इसे लेकर भी काम किया जा रहा है। 3 दिसंबर को आदिवासी क्षेत्रों से रैलियां निकाली जाएंगी, जो पातालपानी पहुंचेंगी।

वहां से रैली 4 दिसंबर को टंट्या मामा चौराहा भंवरकुआं पर पहुंचेगी। चौराहे पर टंट्या मामा की प्रतिमा का अनावरण होगा। मंगलवार को महापौर पुष्यमित्र भार्गव, कलेक्टर इलैया राजा टी., निगमायुक्त प्रतिभा पाल, एडीएम अजयदेव शर्मा, एसडीएम अंशुल खरे ने यहां की व्यवस्था देखी। ये प्रतिमा पुराने थाने की जमीन पर लगाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *