11 नवंबर को इंदौर में सम्मेलन; आईटी, बीपीओ, केपीओ और स्टार्टअप्स होंगे सम्मानित

प्रदेश के आर्थिक राजधानी इंदौर में व्यवसाय को और ऊंचाई देने के लिए जोर-शोर से तैयारी की जा रही है। इसी कड़ी में 11 नवंबर को शहर में एक भव्य कार्यक्रम होने जा रहा है, जिसमें प्रदेशभर की आईटी, आईटीएस, बीपीओ, केपीओ के संचालक और अधिकारी जुटेंगे। ‘प्राइड ऑफ एमपी’ अवार्ड नाम से हो रहे सम्मेलन में प्रदेश का नाम रोशन करने वाले कंपनियों के फाउंडर, सीईओ और अन्य जिन्होंने कड़ी मेहनत और लगन से खुद की कंपनी और स्टार्टअप को नई ऊंचाईयां दी है उन्हें सम्मानित किया जाएगा। सम्मेलन में एंटरप्रेन्योरशिप एवं टेक्नोलॉजी विभाग के केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर मुख्य अतिथि होंगे और प्रमुख कंपनी के फाउंडर को सम्मानित करेंगे।

इन्वेस्ट इंदौर के सचिव सावन लड्ढा ने बताया कि देश के सबसे स्वच्छ शहर में अब देश-दुनिया के उद्यमियों की नजर है। कई आईटी, बीपीओ और स्टार्टअप मध्य प्रदेश में आ रहे हैं। इसका बड़ा कारण यह है कि यहां व्यवसाय करने के लिए अच्छा ईकोसिस्टम मौजूद है। जमीन, पानी, बिजली, शिक्षा, मेडिकल और अच्छे युवा मौजूद हैं जो कंपनियों के लिए सबसे जरूरी होता है। इंदौर को देश का स्टार्टअप बनाने के लिए सरकार भी हर तरह की सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। प्रदेश को गति देने के लिए समय-समय पर सम्मेलन कराए जा रहे हैं ताकि सभी एक जगह एकत्रित होकर ज्ञान का आदान-प्रदान करने के साथ मिलकर अपने व्यवसाय को गति दे सके। इसी की तहत 11 नवंबर को ‘प्राइड ऑफ एमपी अवॉर्ड’ का आयोजन किया जा रहा है। इसमें केंद्रीय मंत्री संबोधित भी करेंगे। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भी इस संबंध में मुलाकात कर आमंत्रण दिया गया है। उन्होंने आयोजन को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि ‘प्राइड ऑफ एमपी अवार्ड’ आयोजन में शामिल होने वाली कंपनियों और स्टार्टअप को जनवरी 2023 में होने जा रही इनवेस्टर्स समिट में विशेष सुविधाएं दी जाएंगी।

सांसद शंकर लालवानी की पहल से शहर के ब्रिलियंट कन्वेशन सेंटर में होने जा रहे इस आयोजन में शामिल होने के लिए पंजीयन कराना होगा। ‘प्राइड ऑफ एमपी अवॉर्ड’ के लिए भी यह रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया अनिवार्य हैं। जल्द ही इसकी आखरी तारीख समाप्त होने जा रही है। इसके लिए इस लिंक http://Bit.ly/prideofmpit पर रजिस्ट्रेशन करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *