हिंदू बनकर दोस्ती की, निकाह करने मसजिद पहुंचा

इंदौर की एमआईजी पुलिस ने 12वीं की एक छात्रा के पांच दिन पहले लापता होने के मामले में गुरुवार रात आरोपी युवक को गिरफ्तार किया है। छात्रा के बयान के बाद आरोपी पर अपहरण,रेप और लव जिहाद की धाराओं में केस दर्ज किया गया है। आरोपी ने दो साल पहले छात्रा से अपनी पहचान छुपाकर दोस्ती की थी। वह हिंदू बन उससे बात करता था।

इलाके में रहने वाली 16 साल की नाबालिग पांच दिन पहले अपने घर से लापता हुई थी। मामले में परिवार के लोगों ने अपहरण की बात बताई थी। पुलिस ने छात्रा की कॉल डिटेल पर काम किया तो वह इंदौर ग्वालियर से आगे आई। वहीं अनस उर्फ मोहब्बत हाशिम की जानकारी लगी। पुलिस ने अनस के परिवार और दोस्तों से उसकी जानकारी निकाली। जिसके बाद लगातार पीछा कर उसे दिल्ली से पकड़ लिया।


अनस ने सबसे पहले छात्रा को खजराना इलाके के मंदिर पर जाते हुए देखा था। यहां दो साल पहले छात्रा से नजर मिली तो अनस ने उसका पीछा किया और उसे रास्ते में रोककर बात कर ली। बाद में अनस ने खुद को हिंदू बताकर उससे दोस्ती की और लगातार चैटिंग करने लगा। इस दौरान उसने पीड़िता को किसी तरह की शंका नही होने दी।


अनस लगातार छात्रा से शादी करने की बात करता था। पांच दिन पहले वह उसे अपने साथ दिल्ली ले गया था। यहां एक मस्जिद में ले जाकर निकाह की बात की। छात्रा ने यहां डर के चलते पहले परिवार से बात करने की बात कही। जिसमें अनस यह कहकर धमकाने लगा कि वह पीड़िता से बहुत प्यार करता है। अगर वह इंकार करेगी तो वह आत्महत्या कर लेगा।


छात्रा का परिवार मध्यम वर्ग का है। अनस साउथ तोड़ा इलाके में रहता है। जिस पर शहर के थानों में मारपीट जैसे पांच अपराध दर्ज है। अनस लोगों को धमकाने के मामले में भी जेल जा चुका है। पुलिस उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.