मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ का जिला सम्मेलन और सम्मान समारोह आयोजित

विपरीत परिस्थितियों में भी कर्मठता से काम करता है पत्रकार : गृहमंत्री

मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ का जिला सम्मेलन और सम्मान समारोह आयोजित

जनहित न्यूज _ प्रतिनिधि

इंदौर। समाज की नब्ज पर हाथ रखने वाला पत्रकार विपरीत परिस्थितियों में भी अपना काम कर्मठता के साथ करता है।वह लोकतंत्र का सजग प्रहरी है और कलम का सच्चा सिपाही है।
ये विचार प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के है,वे आज दोपहर को मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ की इंदौर इकाई द्वारा दस्तूर गार्डन में आयोजित संघ के जिला स्तरीय सम्मेलन और समाजसेवी मीडियाकर्मियों के सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि बतौर उपस्थित थे।
मंच पर सांसद शंकर लालवानी,विधायक रमेश मेंदोला,पूर्व विधायक जीतू जिराती,सुदर्शन गुप्ता,बीजेपी जिलाध्यक्ष डॉ. राजेश सोनकर ,पूर्व महापौर कृष्ण मुरारी मोघे, वरिष्ठ बीजेपी नेता गोविंद मालू, बीजेपी के नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे राष्टीय कवि सत्यनारायण सत्तन ,मध्य प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार संघ के प्रांतीय अध्यक्ष शलभ भदौरिया,कार्यकारी अध्यक्ष शरद जोशी विशेष रूप से उपस्थित थे।
इस मौके पर टीवी पत्रकार श्रीवर्धन त्रिवेदी ने कहा कि मुश्किल से मुश्किल हालात में भी जो विचलित नहीं होता और जिंदादिली से कार्य करता है वह पत्रकार है और मैं भी इसी बिरादरी से हू। पत्रकारों के हितों की चिंता करना शासन का धर्म है।
सांसद लालवानी ने कहा कि एक छत के नीचे इतनी बड़ी संख्या में कलम के सिपाहियो का एकत्रित होना एक बड़ी उपलब्धि है। इस तरह के आयोजन सतत होना चाहिए।
सत्तन ने काव्य शैली में अपनी बात कहते हुए कहा कि चुनौतियों से भरा कार्य है पत्रकारिता और उसे ईमानदारी से करना सबसे बड़ा धर्म है।
इस मौके पर 50 से अधिक समाजसेवियों और मीडियाकर्मियों का सम्मान किया गया।
साथ ही संघ की प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक भी संपन्न हुई जिसमे पत्रकारों के हितों के लिए विभिन्न निर्णय लिए गए।
अतिथि स्वागत संघ के संभागीय अध्यक्ष धर्मेंद्र शुक्ला,जिला अध्यक्ष लोकेंद्र सिंह थनवार ,सरिता शर्मा,अनूप भाटी , राजेंद्र सिंह,विद्युत प्रकाश पाठक,सरिता काला,प्रवीण जोशी , रश्मि किंगरानी,खन्नू विश्वकर्मा,गिरीश कानूनगो,रूपेंद्र सिंह चौहान,सीमा शर्मा , राम किशोर लोवंशी ,अनिल चौधरी ,उषादुबे, लोकेश कश्यप ने किया। प्रतीक चिन्ह किशोर लोवंशी,पीयूष जोशी, हेमंत व्यास सुधीर सिन्हा,राजेश जोहरी, ने प्रदान किए।कार्यक्रम का संचालन प्रवीण जोशी ने किया और आभार माना लोकेंद्र सिंह थनवार ने। इस मौके पर संघ के मुख्य कार्यकारी अध्यक्ष रिजवान अहमद सिद्दीकी, मोहम्मद अली,महासचिव सुनील त्रिपाठी,प्रांतीय कोषाध्यक्ष शिशुपाल सिंह तोमर,अनिल त्रिपाठी सत्यनारायण वैष्णव सहित विभिन्न जिलों से आए पत्रकार उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.