मूसेवाला हत्याकांड का इंदौर से संबंध!

इंदौर के होटल कारोबारी से 25 लाख की फिरौती मांगने वालों का कनेक्शन पाकिस्तान और मूसेवाला हत्याकांड से जुड़ रहा है। शिप्रा पुलिस ने दो आरोपियों को बिहार से पकड़ा है। मुख्य आरोपी को पंजाब पुलिस एक अन्य फिरौती के मामले में एक दिन पहले ही उठाकर ले गई। इंदौर पुलिस का कहना है कि सरगना को पंजाब से प्रोडक्शन वारंट पर इंदौर लाया जाएगा। पुलिस आरोपियों की सिम और बैंक अकाउंट की डिटेल निकालकर जांच कर रही है।

ग्रामीण SP भगवत सिंह बिरदे ने बताया कि इंदौर-देवास बायपास पर रिजेंटा होटल के मालिक दिनेश वर्मा को 1 अगस्त को मैसेज कर फिरौती मांगी गई थी। दिनेश वर्मा पुलिस के पास पहुंचे तो पुलिस ने फोन लगाने के लिए कहा। बातचीत के दौरान पुलिस मोबाइल की लोकेशन ट्रेस करती रही। आरोपियों की लोकेशन मोतिहारी बिहार की मिली। इसके बाद पुलिस दोनों को गिरफ्तार करने बिहार पहुंची। यहां से अजरदीप और उसके मौसरे भाई राहुल को गिरफ्तार किया है।


एसपी बिरदे के मुताबिक आरोपियों ने प्रिंस सिंह पुत्र सुरेन्द्र सिंह ठाकुर का नाम भी बताया। राहुल ने बताया कि प्रिंस ने राहुल के नाम से सिम लेकर इंदौर के दिनेश वर्मा को कॉल किया था। अजरदीप को 5 हजार रुपए देकर बैंक अकाउंट खुलवाया था।

पंजाब पुलिस के उपायुक्त मुखविंदर सिंह भुल्लर के बयान में पता चला है कि प्रिंस अंतरराज्यीय गैंग का सदस्य है। इस गैंग ने हाल के दिनों में डॉक्टरों, राजनेताओं और व्यापारियों से पैसे वसूलने और हेराफेरी करने के लिए 150 बैंक अकाउंट खुलवाए थे। ये बैंक अकाउंट दिल्ली, मुंबई और कोलकाता सहित नेशनलाइज बैंकों में खोले गए थे। हालांकि, पंजाब पुलिस ने दूसरे राज्यों की पुलिस की मदद से इनमें से अधिकांश खातों को फ्रीज करवा दिया है। बाकी खातों की जांच चल रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.