पुष्यमित्र भार्गव ने मेयर पद की शपथ ली।

इंदौर महापौर पुष्यमित्र भार्गव और निर्वाचित पार्षदों का शपथ समारोह शुक्रवार को अभय प्रशाल में शाम 5 बजे से शुरू हुआ। समारोह में 85 पार्षदों में से 18 कांग्रेसी पार्षद शपथ समारोह में शामिल नहीं हुए। वे 6 अगस्त को कलेक्टोरेट में शपथ लेंगे। भाजपा के 64 और 2 निर्दलीय पार्षद सहित कुल 66 पार्षद शपथ ले रहे हैं। कार्यक्रम में नगरीय विकास व आवास मंत्री भूपेंद्रसिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादव भी शामिल हुए।

कार्यक्रम में किन्नरों ने महापौर व अन्य अतिथियों का स्वागत किया। सबसे पहले पुष्यमित्र भार्गव ने मेयर पद की शपथ ली। सबसे पहले सफाई कर्मियों का अभिवादन किया। इसके बाद वरिष्ठ नेताओं के पैर छुए और गले भी मिले। भार्गव ने मंच से नीचे जाकर भी अभिवादन स्वीकारा।

इस समारोह में सभी भाजपा पार्षदों को पांच संकल्प दिलाए गए। इसमें –
– इंदौर के यातायात प्रबंधन को स्वच्छता अभियान की तर्ज पर रोल मॉडल बनाएंगे। सिस्टम, यातायात सुरक्षा नियमों का पालन करेंगे।
– परिवार का प्रत्येक सदस्य प्रतिवर्ष एक पौधा रोपेंगे और उसे वृक्ष बनाने की प्रक्रिया में भागीदार बनेंगे।
– वॉटर रिर्चाजिंग को घर-घर पहुंचाने का संकल्प लेते है, शहर के तालाबों, जल स्तोत्रों के संरक्षण व उन्नयन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।
– अपने परिवार के प्रत्येक बच्चे, युवा को खेल गतिविधियों से जोड़ेंगे। खेल मैदानों के उन्नयन और रखरखाव में सहभागी बनेंगे।
– शहर की सुरक्षा के सजग प्रहरी के रूप में अपने घर, व्यापारिक प्रतिष्ठानों और अपनी कॉलोनियों में जनसहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगवाकर अपने क्षेत्र के सुरक्षा चक्र को मजबूत करेंगे। साथ ही इंदौर की सांस्कृतिक पहचान, पारंपरिक उत्सव प्रियता, शालीनता और खानपान जैसी विशेषताओं में हम अपनी सक्रिय भागीदारी कार्यकर्ता के रूप में सुनिश्चित करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.