इंदौर की लेडी शूटर ने की 30 लाख की ठगी

इंदौर की 30 साल की निशानेबाज सपना सोनवने ठगी की भी खिलाड़ी निकली। सपना ने ज्वेलरी मार्केट में निवेश के नाम पर अपने ही कोच, बिजनेसमैन और दोस्तों को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। सपना ने सभी को अच्छा रिटर्न दिलाने के बड़े-बड़े सपने दिखाए। 15 लोगों से 2-2 लाख रुपए ले लिए। लेकिन 3 साल बाद भी ना तो प्रॉफिट दिया और ना ही पैसे लौटाए। एक पुलिसकर्मी का बेटा भी सपना की ठगी का शिकार हुआ, जिसने बुधवार को उसके खिलाफ FIR दर्ज कराई।

इंदौर के करोल बाग सोसाइटी की रहने वाली सपना सोनवने वीर रायफल शूटिंग सोसाइटी में शूटिंग की ट्रेनिंग के लिए जाती थी। यहां पर उसकी भानू से पहचान हुई। भानू रिटायर्ड पुलिसकर्मी का बेटा है। सपना ने भानू से ज्वेलरी मार्केट में निवेश के नाम पर 2019 में दो लाख रुपए ले लिए। इन रुपयों को प्रॉफिट के साथ लौटाने का वादा किया था। आरोपी सपना दावा करती थी कि वो थाईलैंड और दूसरे देशों से सस्ती आर्टिफिशियल ज्वेलरी लाती है। यहां उस पर अच्छा मुनाफा मिलता है। उसकी ज्वेलरी की दुकान होने से लोगों ने उस पर विश्वास कर लिया। उसने 15 लोगों से 2-2 लाख रुपए ले लिए। ठगी के इस पैसे से उसने दो फ्लैट और कार खरीदी हैं।

सपना तीन साल से वीर रायफल शूटिंग सोसाइटी में ट्रेनिंग ले रही थी। इस दौरान उसने नेशनल के लिए क्वालीफाई भी कर लिया था। ट्रेनिंग के दौरान उसने अपने कोच से भी दो लाख रुपए निवेश के नाम पर लिए। वहीं अपने साथियों को भी निवेश पर अच्छे रिटर्न दिलाने का दावा किया। केस दर्ज होने की भनक लगने के बाद वह दुकान बंद कर फरार हो गई है। पुलिस पता लगा रही है कि पिछले तीन साल में उसने और किन लोगों से निवेश के नाम पर ठगी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.