ट्रेजरी ऑफिसर बोला- मैंने UPSC छात्रा से रिलेशन बनाए

इंदौर में 27 साल की छात्रा के सुसाइड मामले में पुलिस ने रीवा के संभागीय वित्त लेखा में डिप्टी डायरेक्टर पुष्करनाथ को गिरफ्तार किया है, छात्रा ने सुसाइड नोट में डिप्टी डायरेक्टर पुष्करनाथ पर मदद करने के नाम पर शारीरिक शोषण का आरोप लगाया था। आरोपी शादीशुदा है और इसके बावजूद उसने छात्रा को अपने झांसे में फँसाया। छात्रा UPSC की तैयारी कर रही हैयूपीएससी प्री निकालने के बाद वह मैंस परीक्षा की तैयारी में जुटी थी। आरोपी छात्रा के भाई का दोस्त है और भाई ने ही आरोपी से बहन की यूपीएससी परीक्षा में गाइड करने की मदद मांगी थी।

पुलिस ने छात्रा के कमरे से बरामद सूसाइड नोट के बाद पुष्करनाथ को गिरफ्तार किया है गिरफ़्तारी के बाद पूछताछ में पुष्करनाथ ने कबूल किया कि उसके छात्रा के साथ शारीरिक संबंध थे, दरअसल पुष्कर ने 2014-15 में MPPSC क्लियर कर ली थी। रीवा में पोस्टिंग मिली। वह अनूपपुर के दुल्हरा गांव का रहने वाला है। 2019 में उसकी शादी हो गई। पत्नी भी सरकारी स्कूल में टीचर है। 2021 में छात्रा के भाई ने ही दोनों की मुलाकात कराई थी। छात्रा पढ़ने में बेहद तेज थी उसने पहली बार में ही यूपीएससी की प्री परीक्षा निकाल थी, इसके बाद छात्रा के भाई के खन पर पुष्कर छात्रा की मदद करने लगा हालांकि वह खुद भी यूपीएससी की तैयारी कर रहा था।

धीरे धीरे पढ़ाई के नाम पर छात्रा और पुष्कर की दोस्ती प्यार में बदल गई और फिर शारीरिक संबंधों में। बाद में पुष्कर ने छात्रा को इंदौर में होस्टल किराए से लेकर आगे की पढ़ाई करने को कहा। UPSC में छात्रा का सेंटर इंदौर था। इस कारण वह भंवरकुआ इलाके में होस्टल में रहने लगी। कुछ दिनों बाद आरोपी भी रीवा से इंदौर चला गया। उसने छात्रा के होस्टल के पास बॉयज होस्टल में कमरा किराये से ले लिया। पुष्कर ने अपनी पत्नी से झूठ बोला और वह यूपीएससी की तैयारी के नाम पर इंदौर आ गया। लेकिन अचानक पुष्करनाथ छात्रा को छोड़कर रीवा चला गया। बात करना बंद कर दिया। युवती को एहसास हुआ कि उसके साथ पुष्कर ने गलत किया है। वह अवसाद में आ गई और परिवार वालों को यह नहीं बता सकी। उसने सुसाइड नोट लिख कर फांसी लगा कर खुद को खत्म कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.