श्रीलंका में वेश्यावृत्ति से घर चलाने को मजबूर लड़कियां

श्रीलंका में आर्थिक हालात लगातार बद से बदतर होते जा रहे हैं। आम लोगों के सामने ऐसे हालात हैं कि कि घर में खाने-पीने के सामान के लिए भी ला पाना मुश्किल होता जा रहा है। श्रीलंका में महंगाई लगातार आसमान छू रही है। मजबूरी ऐसी है कि श्रीलंकाई लड़कियों को अपना घर चलाने के लिए वेश्यावृत्ति करना पड़ रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि श्रीलंका में बड़ी संख्या में युवा लड़कियों को मौजूदा आर्थिक हालात ने सेक्स वर्कर बनने के लिए मजबूर कर दिया है।

आर्थिक तंगी के कारण लड़कियों को मजबूर होकर देह व्यापार और वेश्यावृत्ति के दलदल में कूदना पड़ रहा है। रिपोर्ट में एक सेक्स वर्कर ने अपनी व्यथा सुनाते हुए कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने के कारण घर चलाने के लिए हमें सेक्स वर्कर बनना पड़ा है। यदि हम ये काम नहीं करेंगे तो घर में बच्चों को क्या खिलाएंगे।

स्टैंड अप मूवमेंट लंका (SUML) की रिपोर्ट में कहा गया है कि अकेले जनवरी में कोलंबो में सेक्स इंडस्ट्री से जुड़ने वाली लड़कियों की संख्या में 30 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सबसे ज्यादा लड़कियां पहले कपड़ा उद्योग से जुड़ी हुई थी, लेकिन अब सेक्स वर्कर का काम करने लगी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.