कांग्रेस नेता करता था ऑक्सी फ्लो मीटर की कालाबाजारी

इंदौर में पुलिस ने देर रात ऑक्सीजन सिलेंडर में लगने वाले ऑक्सी फ्लो मीटर की कॉलाबाजारी करने वाले कांग्रेस के मंडल अध्यक्ष यतींद्र वर्मा को पकड़ा है। उसके पास से दो ऑक्सी फ्लो मीटर भी बरामद किए हैं। कालाबाजारी को उजागर करने के लिए राजेंद्र नगर TI ने खुद मोर्चा संभाला। रात 10 बजे पीड़ित परिवार का सदस्य बनकर व्यक्ति को कॉल किया। करीब दो घंटे तक चले इस पूरे घटनाक्रम के बाद आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ गया।

राजेंद्र नगर TI अमृता सोलंकी ने बताया कि कोरोना संक्रमण काल के चलते ऑक्सीजन की बहुत ज्यादा जरूरत पड़ रही है। ऐसे में लोग जैसे-तैसे ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था तो कर ले रहे हैं, लेकिन उसमें लगने वाले ऑक्सी फ्लो मीटर के लिए उन्हें भटकना पड़ रहा है। इसी का फायदा उठाकर लोग इसकी जमकर कालाबाजारी कर रहे हैं। ये लोग तीन से चार गुना तक वसूल रहे हैं।

ऐसी ही एक शिकायत मेरे पास रात में आई थी। पता चला था कि यतींद्र वर्मा नाम का व्यक्ति अधिक दाम में ऑक्सी फ्लो मीटर उपलब्ध करवा रहा है। इस पर मैंने पीड़ित परिवार की सदस्य बनकर रात करीब 10 बजे इसे कॉल किया। उसने बताया कि वह 7 हजार रुपए में ऑक्सी फ्लो मीटर उपलब्ध करवा देगा। पहले तो उसने कहा कि वह तीन पुलिया पर डिलीवरी दे देगा। किसी को भेज दीजिए। मैंने परेशानी बताते हुए कहा कि घर पर कोई नहीं है, यदि मेरे घर के आसपास डिलीवरी दे पाएं तो। ऐसा करते-करते उसे पुराने आरटीओ तक बुलाया। वह कार से यहां पहुंचा, हमने पहले से ही सारी तैयारी कर रखी थी। जैसे ही उसे हमने 7 हजार रुपए दिए, उसने तत्काल हमें ऑक्सी फ्लो मीटर निकालकर दे दिया। इसके बाद हमने उसे दबोच लिया।

पूछताछ में यतींद्र पिता नंदलाल ने बताया कि अरबिंदो अस्पताल के पास उसका किराए का एक मकान है। वहां पर भी एक ऑक्सी फ्लो मीटर रखा हुआ है। इस पर हमने दबिश देकर वहां से भी ऑक्सी फ्लो मीटर बरामद किया। मामले में उससे पूछताछ की जा रही है कि वह यह कहां से लेकर आ रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *