इंदौर में वाहन चोर सक्रिय, घर के बाहर से चोरी हो रही हैं बाइकें

जनता कर्फ्यू में बेखौफ बदमाश घर के बाहर खड़े वाहन उड़ाने से बाज नहीं आ रहे हैं। शनिवार रात घर में लाइट आने के बाद परिजन सो गए। सुबह परिवार के सदस्य ने उठकर देखा तो रखे स्थान से दोपहिया गायब था। पीड़ित ने पुलिस को सूचना दी, तब उन्हें पता चला कि घर के पास स्थित एक व्यक्ति की भी बाइक चोरी हुई है।

देखने में आया है कि बीते कुछ दिनों में लसूड़िया थाना क्षेत्र में बदमाश कुछ दिनों से ज्यादा सक्रिय है। कुछ लोगों ने वाहन चोरी के मामले में थाने पहुंच प्रकरण दर्ज कराया है। लसूड़िया थाना क्षेत्र के महालक्ष्मी नगर में रहने वाले पीड़ित मोहित साहू ने बताया कि वे सिक्युरिटी गार्ड है। उनके पिता ने दो माह पूर्व नई बाइक (एमपी 09 3386) खरीदी थी। शनिवार रात फाल्ट की वजह से घर की लाइट चली गई। देर तक परिवार जागता रहा।

रात करीब दो बजे बिजली सप्लाई आने पर वे परिवार सहित सोने चले गए। सुबह उन्होंने घर का दरवाजा खोला बाइक चोरी का पता चला। साहू ने बताया कि वे रोजाना रात में बाइक को घर के बाहर चेन से बांधने के बाद ताला लगाते हैं। चोरी करने आए बदमाशों ने ताले को काटकर वाहन चोरी की है।

थाने में इस संबंध में उन्होंने शिकायत की है। आरोप है पुलिस ने एक दिन बाद मामले में केस दर्ज करने की बात कही है। मोहित का कहना है कि वे जब कॉलोनी में पहुंचें तो पता चला घर के पास मल्टी में रहने वाले राहुल चौहान की नई बाइक बदमाश ताला तोड़कर ले गए। रहवासी बाइक चोरी करने वाले बदमाशों की तलाश कर रहे हैं।

बायपास वाले इलाको में बड़ी चोरी की घटनाएं
शहर से लगे ग्रामीण क्षेत्र में बड़ी संख्या में टाउनशिप बनी हुई हैं। ये अब चोरों के निशाने पर हैं। इसके अलावा खुडै़ल, बडग़ोंदा, शिप्रा, सांवेर क्षेत्र से जुड़ी टाउनशिप में ही इस तरह एक साथ बल्क में गाडिय़ां चोरी हो चुकी हैं। पुलिस को अंदेशा है कि इसके पीछे देवास के कंजर गिरोह का हाथ हो सकता है।

पुलिस वीडियो फुटेज और मुखबिर तंत्र की मदद से आरोपियों तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। वही किशनगंज थाना क्षेत्र के क्वार्टर पार्क से एक साथ चार बाइक चोरी हो गईं। पुलिस ने केस तो दर्ज किया, लेकिन रिकार्ड खराब न हो इसके लिए चार गाडिय़ों की चोरी में एक ही एफआईआर दर्ज कर ली। इसके पहले लसूडिय़ा और कनाडिय़ा थाना क्षेत्र की दो टाउनशिप से तीन-तीन गाडिय़ां चोरी हुई थीं। इसमें भी पुलिस ने एक ही केस दर्ज किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *